Xioami MI A2 की पूरी विशेषताएं हिंदी में जाने यहा कितना अच्छा

93
0
SHARE
Xioami MI A2 की पूरी विशेषताएं हिंदी में जाने यहा कितना अच्छा
Xioami MI A2 की पूरी विशेषताएं

Xioami के बारे में कुछ बाते 

क्या आपको पता है की शाओमी को एक बेहतर स्मार्टफोन बनाने और कंपनी के अच्छे प्रोडक्ट ने  इस ब्रांड को भारतीय स्मार्टफोन के बाजार में बहुत ऊपर तक पहुंचा दिया है। लेकिन क्या आप जानते है कि इस कंपनी के द्वारा बनाये जाने वाला पहला प्रोडक्ट स्मार्टफोन नहीं बल्कि एक MIUI ROM था जो एक कस्टम रोम था. अब अपना नई स्मार्टफोन xioami mi a2 को साथ बाजार में उतरा है। 

Xioami MI A2 

आपने देखा होगा स्टॉक ओएस वाले स्मार्टफोन की मांग पिछले कुछ वर्षो में काफी बढ़ा है। इसका कारण ये है की कई खरीदारों ने MIUI के बिना स्मार्टफोन के लिए उत्सुकता व्यक्त की है। पिछले साल, इस को पूरा करने के लिए, कंपनी ने MIUI A1 SMARTPHONE को Google के साथ साझेदारी में एक एंड्रॉइड वन MID – RANGE SMARTPHONE की घोषणा की।

उस डिवाइस ने अपनी क्षमताओं और कैमरे के अच्छे प्रदर्सन के कारण स्टॉक ओएस का एक बेस्ट विकल्प बन गया। हाल ही में अब, इस कंपनी ने MI A2 के रूप में एक नया स्मार्टफोन को लांच कर दिया है, जो एक खूबसूरत डिजाइन और बेहतर परफॉरमेंस के साथ आता है। आज के इस पोस्ट में मै इस फ़ोन के कुछ विशेषताओ के बारे बात करेंगे।  

कैमरा कितना अच्छा 

शाओमी MIUI A1 को लॉन्च होने पर इसे फ़ोन रूपी एक बेहतर डीएसएलआर कहा जाता था, क्योंकि इस फ़ोन से एक अच्छी और खबसूरत तस्वीरें ले सकते थे। एक साल बाद, Xiaomi ने इस स्मार्टफोन का नया मॉडल MIUI A 2 बाजार में उतरा है ,जिसमे एक अच्छे कैमरे दिए हैं। जिसमे पीछे की तरफ, f /1.75 एपर्चर वाला 12 एमपी और 20 एमपी का एक DUAL CAMERA सेटअप दिया गया है।

इसका सॉफ्टवेयर और परफॉरमेंस कैसा 

सॉफ़्टवेयर की बात करे तो इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड OREO का स्टॉक VERSION का उपयोग किया गया है । यह फ़ोन Google की एंड्रॉइड वन का हिस्सा है, इसलिए आपको इस डिवाइस से नो-फ्रिल एंड्रॉइड का अनुभव मिलेगा। वास्तव में, Google के आवश्यक ऐप्स के अलावा इसमें आपको केवल शाओमी के चार अन्य प्री-लोड किए गए ऐप्स ही मिलेंगे।

इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी वेरिएंट के साथ आता है और फ्यूचर में इसका 6 जीबी रैम वेरिएंट को भारतीय बाजार में जल्द ही लाया जायेगा जो 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा । जहां तक ​​हैंडसेट के प्रदर्शन की बात करे तो इस फ़ोन में हम एक साथ कई एप्प्स को चला सकते है,और बिना रुके हुए गेमिंग का मजा ले सकते है । 

Xiaomi MI A 2 का डिजाइन और डिस्प्ले 

शाओमी MI A2 के इस मॉडल में यूनिबॉडी METAL का उपयोग किया गया है जो हाथ को अच्छा महसूस करता है, हालाँकि इस स्मार्टफोन का डिज़ाइन वास्तव में उतना मजेदार नहीं है। इस एमआई ए 2 ऊपर की तरफ आईआर ब्लास्टर है, जिससे आप इस फ़ोन को आप रिमोट की तरह भी उपयोग कर सकते है।

इसके अलावा इस हैंडसेट में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो की काफी तेज़ है और यह फिंगरप्रिंट स्कैन करके स्मार्टफोन को अनलॉक करने में मदद करता है। एमआई ए 2 का डिस्प्ले 5.99 इंच के एफएचडी+ आईपीएस और 18:9 के आस्पेक्ट अनुपात के साथ आता है। क्योंकि यह एमआई ए 2 एक एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन है, इसलिए आप इसके सेटिंग मेनू में से डिस्प्ले को ठीक नहीं कर सकते हैं। 

बैटरी कितनी पावरफुल  

एमआई ए 2 एक पावरफुल 3,010 एमएएच बैटरी के साथ आता है। MI A2 स्मार्टफोन भारत में क्वालकॉम के क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करने वाला पहला फोन है। लेकिन दुर्भाग्यवश यदि आप इस स्मार्टफोन के फ़ास्ट चार्जिंग का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको THIRD PARTY के चार्जर को खरीदना होगा। क्योंकि अभी तक भारतीय बाजार में एक भी क्यूसी 4.0 एडाप्टर उपलब्ध नहीं है।

Conclusion 

शाओमी MI A2 16,999 रुपये के एक बजट में आता है। सॉफ्टवेयर की बात करे तो एमआई ए 2 स्मार्टफोन एक एंड्राइड वन डिवाइस है, जिसका मतलब है कि हैंडसेट को अगले दो वर्षों के लिए नवीनतम एंड्रॉइड 9.0 पाई गारंटी अपडेट मिलेंगी । लेकिन देखा जाय तो ये फ़ोन Redmi नोट 5 प्रो और ASUS जेनफ़ोन मैक्स प्रो एम 1 की तुलना में आगे है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.