समय और स्वास्थ्य का हमारे जीवन में कितना महत्त्व है कौन नहीं जनता, क्योंकि इसके बिना हम किसी काम को नहीं कर सकते। कहने का मतलब यह है की समय हमारे लिए इतना महत्वपूर्ण है की इसकी मदद से किसी भी काम को बेहतर ढंग से Manage कर सकते है। लेकिन समय को पता करने के लिए हमारे पास एक Watch (घडी ) होना बहुत जरुरी है। वही पर ये घडी अगर Smart Band हो तो क्या कहना, यानि यह समय के साथ साथ और भी बहुत कुछ कर सके तो कितना अच्छा होगा। 

इसलिए आज की पोस्ट में हम एक ऐसे ही Smart Band के बारे में बताने जा रहे है, जो आपके समय के साथ साथ और भी बहुत कामो को आसान बनती है। आप इस Smart Band की मदद से समय और Daily Activity को बेहतर तरीके से और आसानी से Control कर सकते है।

आईये देखते है :- 

Xiaomi mi band 3 के बारे में 

चीन की जानी मानी कंपनी Xiaomi के बारे में कौन नहीं जनता, और यह समय समय पर आप लोगो के लिए एक से बढ़कर एक Gadget लेके आती रहती है। ये सारे Gadget हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। जैसे की Smartphone, Television etc . इसी क्रम में Xiaomi ने अपना एक नया Smart Band,  Mi Band 3 लांच किया है, जो आपको काफी पसंद आने वाला है। निचे इसी के बारे में विस्तार में जानेंगे। 

Mi Band 3 की कीमत कितनी 

Xiaomi mi band 3 स्मार्ट वॉच की कीमत 1,999 रुपये राखी गयी है। जिसे आप आसानी से खरीद सकते है। ये उपयोगकर्ता के Budget में है, और Market में मौजूद अन्य Smart Band से सस्ता भी है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो Xiaomi के Official website, Mi Store  के साथ साथ Amazon और Flipkart पे भी आसानी से खरीद सकते है। जल्द ही आप इसे Offline Store से भी कहरिद पाएंगे। 

Xiaomi Mi Band 3 की विशिषताये क्या क्या है 

Band 3 में आपको 0.78 इंच का OLED Display दिया गया है, जिसका Resolution 128 x 80 पिक्सेल का है। इस Smartwatch के डिस्प्ले पर आप Incoming Call और Text Messages के साथ साथ अपने Step Count और अपने Heart Rate को भी आसानी Monitor कर पाएंगे। ये Smartwatch ब्लूटूथ 4.2 BLE Connectivity, 110 mAh battery और 50 mtr गहराई में भी Waterproof  फीचर के साथ आता है। 

Mi Band 3 में आपको बदलने लायक स्ट्रैप्स दिया गया है, जिसे आप चाहे तो किसी और कलर के स्टैप से बदल सकते है।  ये स्टैप आपको Orange, Black और Blue क्लोर में मिल जायेगा। इसका वजन काफी हलका है जो 20 ग्राम का है। इस Mi Band 3 में आपको Motion Tracking के अलावा हेल्थ मैनेजमेंट का फीचर मिलेगा जो काफी अच्छा है। शाओमी का यह Mi Band 3,  Android 4.4 से ऊपर और iOs के 9.0 से ऊपर वाले वर्जन के डिवाइस को सपोर्ट करता है। 

Xiaomi Mi Band 3 की अन्य विशेषताएं  

आप इसके डिस्प्ले पर अपने Social Media Account जैसे Facebook, WhatsApp, Instagram के साथ साथ अन्य Apps के Notifications को आसानी से देख सकते है। आप Incoming Call को भी वही से Receive/Reject  कर सकते है। इसमें आपको Weather इनफार्मेशन को भी देखा सकते है। इसके वटरप्रूफ होने की वजह से आप इसे Swimming के दौरान भी पहन सकते है। इसमें Li-Polymer की बैटरी आपको 20 दिनों का बैकअप देती इस तरह आपको इसे बार बार चार्ज करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

Conclusion 

ऊपर दिए गए विशेषताओ को देखते हुए लगता है की ये Xiaomi Mi Band 3 कमल का होने वाला है। मेरे हिसाब से यह एक स्मार्ट Band है, जिसकी मदद से अपने आप को काफी अच्छी तरह से Manage कर सकते है। 

इसे भी पढ़े :-

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.