whatsapp facebook and youtube support now in jio phone 2

whatsapp facebook and youtube support now in jio phone 2

Jio Phone 2 लॉन्चिंग के बारे में 

आपको पता होगा की Telecom industry में Price war में रिलायंस जियो बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद उसने अपना फीचर फोन मार्केट में उतरा है। एक साल के अंदर ही इस कंपनी ने फीचर फ़ोन की दुनिया में दूसरी कंपनियों को पीछे छोड़कर नंबर वन पोजिशन पर पहुँच गयी है। रिलायंस जियो का फीचर फोन (जीओ फ़ोन और जीओ फ़ोन 2 ) भारतीय मार्केट में काफी मशहूर हुआ है।

लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा की  कंपनी की बिजनेस स्ट्रैटजी का भी इस फोन के सफल होने में बड़ा योगदान रहा है। जिसमें कंपनी तीन साल के बाद कस्टमर को फोन का पूरा पैसा वापस दे रही है। ऐसे में यह फोन आपके लिए बिल्कुल फ्री होगा।

Launching of JioPhone 2

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी 41th annual general meeting में रिलायंस जियो फोन को एक और अच्छी डील के साथ लांच किया । इस डील का नाम जियोफोन मॉनसून हंगामा ऑफर है। इस डील के तहत कस्टमर पुराने फीचर फोन को बदलकर 501 रुपये में ने जियो फोन 2 ले सकते है।

Redmi smartphone kyo kharide 2019, पूरी जानकारी हिंदी में

Samsung Galaxy A8 Star full Specification, review पूरी जानकारी हिंदी में

Facebook Group के माध्यम से ब्लॉग, वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं वो भी फ्री में

Blog kya hai कैसे शुरू करें, किन चीजों की जरूरत होगी full guide

Affiliate marketing kya hai aur isase kis tarah paisa kamaya ja sakta hai हिंदी में

free me website kaise banaye 2019 – wordpress or blogger (full guide)

jio ने अपनी एनुअल जनरल मीटिंग में  जियो फीचर फोन 2 को लांच किया और इसके साथ ही साथ तीन पॉप्यूलर ऐप व्हाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक को भी फीचर फोन में देने की बात कही। जोकि भारत में यह तीनों ऐप काफी मशहूर है । कंपनी 15 अगस्त से इन तीनों ऐप को सिस्टम अपडेट के जरिए जियो फीचर फोन में दे दी है।  

इसका मतलब है कि आप जियो फीचर फोन में इन तीनों ऐप का उपयोग आसानी से कर सकते है। कंपनी ने फीचर फोन में वॉयस सर्च ऑप्शन के अलावा गूगल असिस्टेंट के भी फीचर को भी जोड़ा है।

 Whatsapp now in Jio Phone 2  

आप चाहे तो जियो फीचर फोन में सबसे मशहूर सोशल ऐप व्हाट्सएप का उपयोग आसानी से कर सकते है । जियोफोन में व्हाट्सएप को इंटरफेस काफी आसान दिया गया है। इसके साथ ही आप आसानी से व्हाट्सएप पर मैसेज और टेक्सट को अपने दोस्तों को भेज और प्राप्त कर सकते हैं। आपको ऐप ओपन करते ही कॉन्टैक्ट लिस्ट दिखाई देगी।

इस जियो फीचर फोन पर व्हाट्सएप का इंटरफेस वैसा ही दिखाई देती है जैसा की आप स्मार्टफोन पर देखते है। लेकिन इस फीचर फोन में यह छोटे font में दिखता है। अगर आप चाहे तो इस फ़ोन में फोटो और वीडियो को भेजने के अलावा अपने स्टेटस को भी आसानी से सेट कर सकते हैं। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है की ये ऐप वॉयस और वीडियो कॉलिंग को सपोर्ट नहीं करता है।

Jio Phone 2 में YouTube एप्प का सपोर्ट  

भारत में यूट्यूब ऐप काफी ज्यादा उपयोग होने वाला एप्प है । यह ऐप सभी यूजर को उनके हिसाब से वीडियो कंटेंट को दिखती है। इस फ़ोन में आप इस ऐप्प की मदद से इन वीडियो को आसानी से देख सकते है जो की साउंड और स्ट्रीमिंग के हिसाब से काफी अच्छी दिखाई देती है । आप इस एप्प पर आसानी से किसी भी वीडियो को सर्च कर सकते हैं। इसके अतरिक्त आप बिना ईयरफोन के आप इसे रूम में बैठकर इस वीडियो का आनंद ले सकते है।

Facbook एप्प सपोर्ट  Jio Phone 2 में  

आपके लिए जियो फीचर फोन में फेसबुक के इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस वैसा ही होगा जैसा Java और Symbian फोन में वेब ब्राउजर के होता है। हालाँकि स्मार्टफोन पर फेसबुक चलाने के बाद जिओ फीचर फोन फेसबुक का उपयोग करना थोड़ा अटपटा लगेगा , लेकिन रिलायंस जियो का फोकस उन लोगों पर हैं जिन्होंने स्मार्टफोन का अभी तक उपयोग नहीं किया है। ऐसे में उन लोगों को फेसबुक का यह वर्जन काफी पसंद आएगा।

Google Assistant एप्प का सपोर्ट Jio Phone 2 में

जियो ने अपने इस फीचर फोन में गूगल असिस्टेंट का भी फीचर जोड़ा है। जिसके मदद से आप आसानी से वॉयस कमांड के जरिए ऐप्स और कंटेंट को उपयोग कर सकते हैं। जैसे की फेसबुक और यूट्यूूब को ऑपरेट कर सकते है। लेकिन आपको ध्यान देना होगा की इस फीचर के उपयोग करने के लिए आपके पासएक तेज डाटा कनेक्शन होना चाहिए। यह फीचर इस फ़ोन और भी बेहतर बनता है। 

Conclusion 

कुल मिलाकर 1,500 रुपये का यह फीचर फोन आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। हालंकि इस फ़ोन में ऐप्स को लोड होने में थोड़ा समय जरूर लगता है, लेकिन अगर कीमत के हिसाब से इसके स्पेसिफिकेशंस को देखा जाएं तो यह एक अच्छा और शानदार फ़ोन हो सकता है। ऊपर बताये गए तीनों ऐप्स के इस फोन में जुड़ने के बाद अब भारतीय मार्केट में फीचर फोन का मांग बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

Write a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.