StumbleUpon website ki help se apne blog par traffic kaise badhaye

StumbleUpon website ki help se apne blog par traffic kaise badhaye 1

क्या आप के पास एक ब्लॉग है ? आपके पास एक वेबसाइट है ? क्या आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर ट्राफ्फिक नहीं आता ? तो आप बिलकुल सही पोस्ट को पढ़ने जा रहे है। आपको गूगल सर्च में यूट्यूब पर ऐसे कई तरीके मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्राफ्फिक बढ़ा सकते है। stumbleupon ki madad se taraffic kaise badhate hai ab janenge

लेकिन इस आर्टिकल में एक ऐसा तरीका बताने जा रहा जो हर तरीको से अलग है। StumbleUpon(Mix) वेबसाइट इसकी मदद से आप घंटे भर में अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ा सकते है वो भी फ्री में। हालाँकि आपको इसके लिए कुछ रूल्स फॉलो करने पड़ेंगे, जो बिलकुल भी नुकशानदेह नहीं है। यह संक्षिप्त लेख  का उपयोग करके अपने ब्लॉग या वेबसाइट यातायात को बढ़ाने के तरीके के बारे में है। 

StumbleUpon कैसे काम करता है 

सबसे पहले आपको मै यह बता देता हु कि StumbleUpon वेबसइट एक सर्च इंजन है, और यह बाकि सर्च इंजन की तरह ही काम करता है। जब आप इस वेबसाइट पर विजिट करते है, तो आपको इस StumbleUpon वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना पड़ेगा जो बिलकुल आसान है। उसके बाद आप इस वेबसाइट पर ढेर सारे टॉपिक मिल जायेंगे।

जिसमे से आप अपने ब्लॉग से रिलेटेड या फिर अपने रूचि के अनुसार किसी भी टॉपिक का चयन कर सकते है। ऐसा करने के बाद यह वेबसाइट आपके सामने उन्ही वेबसाइट को दिखता है जो आपके ब्लॉग के लिए सही होता है। आपको वही रिजल्ट दिखता है जिए आप ढूंढ रहे होते है। 

StumbleUpon आपकी ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे लाता है

आप जब एक बार StumbleUpon वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना लेते है, उसके बाद आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट को इसपे अपलोड कर सकते है। अब आप अपने पोस्ट के लिंक को या फिर ब्लॉग/वेबसाइट के लिंक को पोस्ट में टाइप करके आर्टिकल के लिए किसी टॉपिक को जो आपके पोस्ट से सम्बंधित है क्लिक करना होगा।

ऐसा कर देने से आपका यह पोस्ट या फिर ब्लॉग/वेबसाइट StumbleUpon पर अपने आप उन लोगों को दिखाई देगा जो इस तरह के आर्टिकल को पसंद करते है। इस तरह जीतनी बार आपके पोस्ट को लोग देखते है, उतना ही अधिक आपका यह पोस्ट और ब्लॉग/वेबसाइट दूसरे के लिए सजेस्ट की जाएगी। इस तरह   StumbleUpon (Mix ) आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक आसानी से बढ़ा सकते है। 

कुछ बातें जो आपको ध्यान रखना होगा

आप लोगो को इस बात का ध्यान रखना होगा की जब भी आप StumbleUpon के द्वारा अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाना या बढ़ाना चाहते है। ऐसे में आपको इस StumbleUpon पर आपके पोस्ट के लिए सही कीवर्ड का चयन करना होगा तभी आपका पोस्ट जयादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचेगा। यदि आपके पोस्ट अच्छी क्वालिटी का और अर्थपूर्ण होगा तो लोग आपकी ब्लॉग/वेबसाइट पर जायेंगे। क्योंकि StumbleUpon आपके पोस्ट को उन्ही लोगो तक पहुंचता है, जो लोग इस तरह का पोस्ट/आर्टिकल पढ़ना पसंद करते है। 

अंत एक महत्वपूर्ण बात जो आपको सब ज्यादा याद रखना होगा कि आप केवल अपने ही पोस्ट को ज्यादा इम्पोर्टेंस न दे।  क्योंकि अगर आप ऐसा करते है तो StumbleUpon एल्गोरिदम यह पता लगाने अधिक सक्षम है कि आप केवल अपनी ही पोस्ट को ज्यादा महत्व दे रहे है। आप StumbleUpon(Mix) सही रूप से नहीं कर है, और वे आपके वेबसाइट को या आर्टिकल को प्रमोट करना बंद कर देंगे। 

इस तरह आप इस तरीके का उपयोग करके आप अपने ब्लॉग/वेबसाइट पर वास्तव में सही ट्रैफिक लेकर आ सकते है। आपको इस StumbleUpon पर अपने एक आर्टिकल को पोस्ट करने के बाद तुरंत रिजल्ट देखने को मिलगा। आप चाहे तो Google Analytics में जाकर देख सकते है।

Write a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.