सोनी  ब्राविया ए 9 एफ सीरीज़ओएलडीडी स्मार्ट टीवी रिव्यु 

दोस्तों वर्ल्ड की बेस्ट कंपनी सोनी ने इंडिया में अपने स्मार्ट टीवी की सीरीज लेकर आयी है ,और ये सीरीज Sony BRAVIA ए 9 एफ ओएलडीडी टीवी है जिसे लॉन्च करने की घोषणा की है। ये स्मार्ट टीवी अल्ट्रा-प्रीमियम और दो आकारों में उपलब्ध होंगे – 55-इंच और 65-इंच जो 20 सितंबर से मार्किट में उपलब्ध होगा। अल्ट्रा एचडी ओएलडीडी पैनल के अलावा इसमें 8 मिलियन स्व-रोशनी वाले पिक्सेल के साथ साथ अत्याधुनिक सुविधाओं का एक समूह है जो आपको ऑडियो-विजुअल अनुभव प्रदान करने में सक्षम है। 

Sony BRAVIA A9 feature

इस टीवी में आपको एचडीआर समर्थनसपोर्ट के साथ साथ अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन भी मिलेगा। वही इस टीवी में आपको डॉल्बी विजन भी मिलेगा। सोनी ब्राविया ए 9 एफ सीरीज सोनी के नवीनतम एक्स 1 अल्टीमेट पिक्चर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो गहरे काले रंग के साथ रीच कलर और बेहतर विपरीतता प्रदान करने में हेल्प करती है। कंपनी के अनुसार,इसका नया प्रोसेसर बेहतर रंग सटीकता के लिए अपने नए फीचर के कारण ‘ऑब्जेक्ट-आधारित सुपर रेज़ोल्यूशन’ तंत्र का उपयोग करके तस्वीर में हर चीज को आसानी से पहचान और एनालिसिस कर सकता है। इस टीवी ने अपने ‘पिक्सेल कंट्रास्ट बूस्टर’ भी दिया गया है जो ओएलईडी के लिए सोनी का कण्ट्रोल पन्नेल है। नेटवर्क का अच्छी तरह से मजा लेने के लिए तथा बेहतर दृश्य अनुभव पाने के लिए इसमें नेटफ्लिक्स कैलिब्रेटेड मोड भी दिया गया है। 

Sony BRAVIA Specifications

सोनी ब्राविया ए 9 एफ मास्टर सीरीज में कई विशेषताओं में से एक विशेषता इसकी ध्वनि गुणवत्ता है। इस टीवी में वॉइस लेयर ऑडियो + तकनीक के 3.2 चैनल ऑडियो के आउटपुट का सपोर्ट मिलता है, जो स्क्रीन के केंद्र में एक एक्ट्यूएटर का उपयोग करके एक विस्तृत स्टीरियो आउटपुट देने के लिए सक्षम है। इसके बैक साइड में कुछ साइड-फायरिंग सबवॉफर्स हैं जो अच्छी क्वालिटी वाले बास प्रदान करते हैं, इस प्रकार पूर्ण ध्वनि गुणवत्ता के लिए जाना जायेगा।  यदि आप एक अलग मल्टी-चैनल स्पीकर सिस्टम का उपयोग करना पसंद करते है तो आप इसकी जगह पर इसमें स्थित बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए आप टीवी स्पीकर के रूप में टीवी का उपयोग कर सकते हैं। टीवी के ध्वनि आउटपुट आरएमएस रेटिंग 98 वाट  है।

सोनी  ब्राविया ए 9 एफ सीरीज़ की विशेषताएं  

इस सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स की बात करे तो टीवी की एक और महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि यह एंड्रॉइड टीवी 8.0 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम चलाती है। इतना ही नहीं, ये टीवी एक पूरी तरह से कार्यात्मक Google सहायकअसिस्टेंट के साथ आता है जिसे आप फोन की आवश्यकता के बिना बुला सकते हैं। टीवी में एक इनबिल्ट माइक्रोफ़ोन है जिसका उपयोग Google असिस्टेंट को सभ्य आकार के किसी भी हिस्से से लाने के लिए किया जा सकता है।

टीवी का उपयोग घर में अन्य स्मार्ट उपकरणों के साथ कन्वर्सेशन्स करने और नियंत्रित करने के लिए भी किया जा सकता है जब तक वे एक ही वाई-फाई नेटवर्क पर हों। यह स्मार्ट टीवी एक एकीकृत क्रोमकास्ट तकनीक के साथ आता है, जिसके लिए, आप अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से टीवी पर मटेरियल डाल सकते हैं।इस फ़ोन में आपको एलेक्सा सपोर्ट भी है लेकिन Google असिस्टेंट के विपरीत यह इस समय काफी सीमित है। हम केवल इसे भविष्य के अपडेट के साथ बेहतर होने की उम्मीद जता सकते हैं।

सोनी  ब्राविया ए 9 एफ सीरीज़ की भारत में कीमत 

और अंत में इसकी कीमत की बात करे तो ये सोनी टीवी के मास्टर सीरीज ब्राविया ए 9 एफ 55-इंच वर्जन की कीमत 3,99,909 रुपये है जबकि 65 इंच वर्जन 5,59,990 रुपये  होने की आशा है। अन्य स्पेसिफिकेशन्स के लिए, टीवी 4 एचडीएमआई पोर्ट, 3 यूएसबी पोर्ट, ऑप्टिकल और एनालॉग ऑडियो आउटपुट के साथ बिल्ट-इन वाई-फाई और ब्लूटूथ (वर्जन 4.2) की सुबिधा मौजूद है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.