Realme 2 Pro new Smartphone launch full specification हिंदी में

107
0
SHARE
Realme 2 Pro new Smartphone

Realme 2 Pro स्मार्टफोन 

ओप्पो Sub-Brand Realme के  2 Pro का तीसरा स्मार्टफोन है जोकि एक दमदार फीचर के साथ मार्केट में उपलब्ध होने वाला है। यह फोन दिखने में बिलकुल ओप्पो के स्मार्टफोन Oppo F 9 Pro की तरह ही दिखता है। यह फ़ोन आपके लिए बाजार में उपलब्ध बाकि बजट फ़ोन में से एक ऑप्शन हो सकता है। इस फ़ोन को आप 13,990 रुपये में खरीद सकते है, जिसमे आपको Edge to Edge डिस्प्ले के साथ वाटरड्रोप डिज़ाइन मिलता है। इस फ़ोन में आपको 8 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट का पावरफुल प्रोसेसर भी दिया गया है। 

Realme 2 Pro की विशेषताएं 

आज कल स्मार्टफोन की दुनिया में वाटरड्रोप डिस्प्ले का ट्रेंड्स चल रहा है, और सभी ब्रांड जैसे ओप्पो, विवो, रीयलमे के बाद अब  वनप्लस भी अपना नया फ़ोन वनप्लस 6 टी को वाटरड्रोप डिस्प्ले के साथ मार्किट में जल्द ही लाने वाला है। रीयलमे 2 प्रो में आपको एक Edge to Edge डिस्प्ले मिलता है जो 6.3 इंच का फुल एचडी + (1080×2340), 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाला डिस्प्ले है। इस तरह इस फ़ोन का लुक काफी शानदार दिखता है। 

Realme 2 Pro का सॉफ्टवेयर और परफॉरमेंस 

इस फ़ोन में आपको स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट एक पावरफुल प्रोसेसर मिलता है जो की इस साल का सबसे बेस्ट प्रोसेसर है। इस प्रोसेसर को नोकिआ के फ़ोन में देखने को मिला था। इसकी मदद से ऐप्स के खुलने और उसके लोड होने में बहुत कम समय लगता है। इस प्रोसेसर की सहायता से आप बहुत से काम आसानी से कर सकते है, जैसे की मैसेजिंग, सोशल मीडिया ऐप, ब्राउजिंग, गेमिंग या फिर मल्टीटास्किंग साथ ही आप इस फ़ोन में एस्फाल्ट 9 जैसे तेज गति वाले गेम को भी बड़ी सहजता से खेल पाएंगे। 

Realme 2 Pro में आपको ऑप्पो के कलर Os 5.2 के साथ एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ मिलेगा जो इस फ़ोन को और भी बेहतर बनता है। यदि आप इसके ऑन-स्क्रीन पर नेविगेशन बटन नहीं चाहते हैं, तो आप इसको सेटिंग मेनू में जाकर बदल सकते है। इसमें आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ साथ फेस अनलॉक का ऑप्शन भी दिया गया जो काफी तेज है।

Realme 2 Pro का कैमरा के बारे में 

रीयलमे 2 प्रो पर सभी तीन कैमरे के साथ आता है, जिसमे 2 पीछे और 1 सामने की तरफ है। ये तीनो कैमरे 16 मेगापिक्सेल के है, और सोनी आईएमएक्स 398 सेंसर को सपोर्ट करते है। इसका पीछे का कैमरा एफ/1.7 एपर्चर और फ्रंट कैमरा एफ/2.0 एपर्चर का है, जो एक बेहतर पिक्चर लेने के लिए बहुत अच्छा है। इस फ़ोन के कैमरे से आप पोर्ट्रेट, टाइम-इंटरवल, स्टिकर, पैनोरमा मोड के साथ साथ आप इस फ़ोन से आप 30 fps 4K वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकते है। इस फ़ोन में LED फ़्लैश दिया गया है जिसकी मदद से आप लो-लाइट में भी काफी अच्छी तस्वीरें ले सकते है। 

एक पावरफुल बैटरी 

रीयलमे 2 प्रो में आपको इसके पहले दो फोन से भी शानदार और पावरफुल बैटरी बैकअप दिया गया है। इसमें आपको 4,230 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गयी है। इसकी सहायता से आप इस फ़ोन को आसानी से दो दिनो का बैटरी बैकअप पा सकते है। जिसमें आप आसानी से मीडिया स्ट्रीमिंग, गेमिंग का मजा ले सकते है। इस फ़ोन का प्रोसेसर और कलर Os इसके बैटरी क्षमता को और भी अच्छा बनाते है। हालाँकि यह फ़ोन फ़ास्ट  चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता फिर भी आप इसे केवल 2 घंटे में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते है। 

 रीयलमे 2 प्रो Conclusion 

यदि आप एक नया स्मार्टफ़ोन खरीदना चाहते है तो यह रीयलमे 2 प्रो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इस फ़ोन के 4 जीबी वैरिएंट को 13,909 रुपये और 6 जीबी वैरिएंट को 15,909 रुपये में खरीद सकते है। रीयलमे 2 प्रो सॉफ्टवेयर और प्रोसेसर के हिसाब से इस बजट में काफी शानदार फ़ोन है। इस फ़ोन को आप 11 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट से जाकर खरीद सकते है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.