Realme 2 launch in india full specifications a best smartphone

77
0
SHARE
Realme 2 launch in india full specifications a best smartphone
Realme 2 l full specifications

Realme 2 smartphone 

आज की पोस्ट हम Oppo स्मार्टफोन के sub – Brand Realme के नए फ़ोन के बारे में बात करने वाले है। आप को तो पता ही होगा की ओप्पो स्मार्टफोन भारत के मोबाइल मार्किट में सेल्फी फ़ोन के लिए प्रसिद्ध है और वह इस साल जून में अपना sub – brand के तहत एक फ़ोन Realme 1 लांच किया था ,और अब वह उसके अपग्रेडेड वर्जन Realme 2 इस महीने के 28 अगस्त को लांच कर दिया है। तो चलिए हम इसी के कुछ खास फीचर के बारे में बात करते है जो Realme 1 से थोड़ा हटकर है।

Notch Display supported

जैसा की आप जानते है आज कल स्मार्टफोन्स में Notch Display का काफी ट्रेंड है, और ओप्पो ने इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए Realme 2 को Notch display के साथ लांच करने वाला है जो की इसके पुराने मॉडल में नहीं दिया गया था। इस स्मार्टफोन में 88.8% Display दिखाई देगा ।

Dual Camera setup

आज के समय में देखा जाय तो ड्यूल कैमरा के बिना फ़ोन अधूरा लगता है और इसे देखते हुए ओप्पो ने इस फ़ोन को ड्यूल कैमरा के साथ बाजार में उतारा है, आपको पता होगा की Realme 1 सिंगल कैमरे के साथ लांच हुआ था। इसलिए इस ड्यूल कैमरे की वजह से इस फ़ोन की कीमत में थोड़ा डिफ़्फेरन्स हो सकता है।

Powerful Battery

अगर इक स्मार्टफोन में एक पावरफुल बैटरी न हो तो फ़ोन थोड़ा अधूरा लगता है और इसे ज्यादा देर तक यूज़ करना थोड़ा कठिन हो जाता है। लेकिन घबराने की बात नहीं है आपको इस Realme 2 स्मार्टफोन में 4230 mAh की पावरफुल बैटरी दी जाती है, जोकि Quick charge 3.0 को भी सपोर्ट करती है जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन कम कम समय में अच्छी तरह से चार्ज कर सकते है। आगे चल कर इस फ़ोन को xaomi के MI A2 से कड़ी टक्कर मिलाने वाला है।

Fingerprint Sensor at back side

ओप्पो के इस फ़ोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन को आसानी से अनलॉक कर सकते है। यह फ़ोन के बैक साइड में कैमरे के निचे दिया गया है, जो रियलमि 1 में नहीं था।

Best Processor

एक स्मार्टफोन को और भी स्मार्ट बनाने के लिए उसमे एक पावरफूल प्रोसेसर का होना बहुत ही आवश्यक होता है। जिसकी मदद से स्मार्टफोन का फंक्शन काफी स्मूथ और आसान हो जाता है। पॉवरफुल प्रोसेसर की मदद से स्मार्टफोन को यूज़ करना और एप्प्स को लांच होने में काफी सहायता मिलती है। Realme 1 में जहा मेडिएटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया तह वही हमें Realme 2 में स्नैपड्रगन 636 का प्रोसेसर दिया गया है। जो इस फ़ोन को काफी बेहतर बनता है। इस Realme 2 स्मार्टफोन को आप Flipkart से खरीद सकते है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.