POCO Phone F 1 launch in India, Kitna Achha hai full details

106
0
SHARE
POCOPhone
POCOPhone

POCO F1 एक फ्लैगशिप फ़ोन 

POCOPhone F1 Xiaomi  की तरफ से लांच किया जाने वाला पहला Flagship Smartphone है जिसमे , Notch Display  दिया गया है। ये फ़ोन 23,999 रूपये में Flipkart पर उपलब्ध है। हालाँकि ये फ़ोन थोड़ा महंगा है, फिर भी आप अगर आप एक बेहतर फीचर और Performance वला फ़ोन खरीदना कहते है तो यह आपके लिए Best फ़ोन हो सकता है। इस फ़ोन में आपको एक Powerful Battery के साथ उच्च Quality के Processor और Latest Technology मिलता। आज की पोस्ट में हम इस फ़ोन के कुछ विशेषताओ पर नजर डालेंगे जो इस प्रकार है :-

POCOPhone F1 की कुछ विशेषताएं  

POCO F 1 एक नयी तकनीक Artificial Intelligence के साथ आता है।  अगर इसकी बनावट की बात करे तो इसकी बॉडी उच्च फाइबर से बना है और काफी बजबूत बनता है। इस फ़ोन को Master of Speed का नाम दिया गया है, जिसकी वजह से आपको Gaming, Video Streeming और भी सरे कामो को बिना रुकावट के आसानी से कर सकते है । यह स्मार्टफोन काफी स्लिम और हल्का है, जिसको हाथ में पकड़ने में अच्छा अनुभव होता है। POCOPhone F1 विशेष रूप से भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता के लिए के लिए बनाया गया है और इसमें एक अतिरिक्त पिन Identification को जोड़ा गया है। 

POCO F1 – Specifications 

पीओसीओ एफ 1 स्मार्टफोन एक पावरफुल Processor क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 Octa-core, 2.2 Ghz Clock Speed, LPDD 4X RAM और AI Engine के साथ आता है, जिसमे एक उच्च क्वालिटी का 10 nm का चिप लगी है। इस फ़ोन में Liquid-cool Technology का उपयोग किया गया है, जिसके कारण आप इस फ़ोन में High Quality के Game, Multi-tasking के दौरान यह फ़ोन के CPU को ठंडा रखता है और साथ ही साथ इसके Processor के Performance और भी बढ़ा देता है।

इस फ़ोन में Latest Technology के प्रयोग किया गया है, जिससे इसमें Power Consumption काम होता है। इस फ़ोन USB Type-C Charging Point के अलावा एक 3.5 mm का ऑडियो पोर्ट है। POCOPhone F1 में 128 GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है, जिसमे आप ज्यादा से ज्यादा गाने और यादगार तस्वीरो को Save कर सकते है।

POCOPhone F1 – Camera  

POCOPhone F1 के कैमरा की बात करे तो इसके पीछे की तरफ Artificial Intelligence ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जो 12 MP+5 MP का है। इसमें Main कैमरे का सेंसर में 1.4um पिक्सेल है, जो Auto Focus को सपोर्ट करता है। इसके Front में 20 MP High-Ray AI Camera दिया गया है, जिसके सहायता से एक अच्छी क्वालिटी का फोटो ले सकते है।

इस फ़ोन में IR Face Unlock का ऑप्शन दिया गया है, जिससे आप फ़ोन को बिना छुए अनलॉक करके इसे यूज कर सकते है।  ये IR Face Unlock फीचर इन्फ्रारेड लाइट की सहायता से कैमरे पर आपके चेहरे को पहचानता है और अंधेरे में भी आपके फोन को अनलॉक करने में आपकी मदद करता है। साथ ही इस फ़ोन में AI, Beautify 4.0 का सपोर्ट दिया गया है, जिससे आप बोके Effect वाले पिक्चर ले सकते है।  

POCO F1 – Battery 

यह फ़ोन Quick Charge 3.0 System को सपोर्ट करता है, जिसमे 4000 mAh लिथियम की एक पावरफुल बैटरी दी गयी है। इस फ़ोन को बहुत कम समय में फुल चार्ज कर सकते है एक बार इस फ़ोन को चार्ज हो जाने के बाद आपको इस फ़ोन में 30 घंटे का ऑडियो प्लेबैक तथा 146 घंटे का Calling बैकअप मिलता है। इस फ़ोन को आपको एक लम्बे समय आसनी से उयपयोग कर सकते है। 

POCOPhone F1 – Other Feature 

इस फ़ोन में आपको Xiaomi का MIUI User Interface दिया गया है, जिसकी मदद से आप इस फ़ोन और इसके फीचर को आसानी से यूज कर सकते है।  इसमें Swipe को और भी सुधारा गया है। इस फ़ोन POCO App Launcher दिया गया है जो फ़ोन के सारे Apps को आपके उपयोग के अनुसार Arrange करता है जो आपको किसी app को ढूढ़ने में मदद करता है। Xiaomi POCOPhone F1 में अपने MIUI के साथ Google ले लेटेस्ट Security Patch को दिया है  साथ एमआईयूआई पीओसीओ के साथ अपने फोन को सुरक्षित करने के लिए नवीनतम पैच और अपडेट के साथ काम करने के लिए Google के साथ भी काम कर रहा है।

दोस्तों इस फ़ोन में आपको मिलने वाले फीचर के हिसाब से यह फ़ोन इस बजट में आपके लिए एक बेहतर फोन हो सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.