Nokia 6.1 Plus Best Price in India 2018, Full Specifications & Review

75
0
SHARE
nokia-6-1-plus

nokia-6-1-plus के बारे में 

दोस्तों, आज के मोबाइल बाजार में कम्पटीशन की दौड़ बहुत तेजी से चल रही है और दुनिया की कई कंपनियां इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही है,और लगातार एक नए स्मार्टफोन के साथ आ रही हैं। उसी अनुक्रम में, दुनिया की जानी मानी कंपनी नोकिया लगातार बाजार में अच्छे स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। हाल ही में, नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन nokia-6-1-plus लॉन्च किया है और उसने नोकिया 5.1 प्लस भी लॉन्च किया है, और दोस्तों को यह पता है कि यह फोन इस कंपनी का पहला फोन है, जिसमें नोटचनौच डिस्प्ले दिया गया है। इसका बॉडी ग्लास का है और यह एंड्रॉइड वन सॉफ्टवेयर पर चलता है।

nokia-6-1-plus की भारत में कीमत 

दोस्तों, हर कंपनी अपने स्मार्टफ़ोन को बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के साथ एक बजट फोन के रूप में पेश कर रही है, इसलिए नोकिया क्यों पीछे रहती है, nokia-6-1-plus को भारतीय बाजार में केवल 15,999 रुपये में लांच किया है, जोकि यह बाजार में उपलबध बाकि फ़ोन के बराबर है। कंपनी ने नोकिया 5.1 प्लस की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है, इसकी कीमत और बिक्री सितंबर में की जाएगी।

नोकिया के इन फोनों को विशेष रूप से फ्लिपकार्ट, जोकि देश की नंबर 1 ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी है पर बेचने जा रही हैं, और साथ ही साथ आप इसे आसानी से Nokia.com/phone पर भी खरीद सकते हैं। 

nokia-6-1-plus की विशेषताएं 

फ्रेंड्स नोकिया का यह फोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ बाजार में उतरा है, nokia-6-1-plus डिस्प्ले में 5.8 इंच एफएचडी + (2280×1080) 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इसका लुक काफी प्रीमियम दिखती है। डिवाइस को गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है, जो इसकी मजबूती को और बढ़ाता है। यह फोन तीन रंगों में मिलेगा जोकि ग्लोस मिडनाइट ब्लू, ग्लॉस ब्लैक एंड ग्लॉस व्हाइट में उपलब्ध होगा।

दोस्तों इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट है, आप इसे मेमोरी कार्ड की मदद से 400 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। ये फोन Google लेंस के साथ आते हैं और भविष्य में एंड्रॉइड पी का अपडेट भी मिलेगा। नोकिया 6.1 प्लस एक पीछे की ओर ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें प्राथमिक 16 एमपी और सेकेंडरी 5 एमपी है, और इसके फ्रंट में 16 एमपी एफ / 2.0.0 एपर्चर के साथ AI का सपोर्ट भी उपलब्ध है, जो सेल्फी के लिए काफी बेस्ट है। नोकिया के इस फोन में 3,060 एमएएच की बैटरी है जिसमे टाइप-सी यूएसबी पोर्ट है, और यह क्विक चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

नोकिया 5.1 प्लस की विशेषताएं 

दोस्तों, नोकिया 5.1 प्लस फोन के फीचर के बारे में बात करें तो, इस कंपनी का यह दूसरा फोन है, यह नोकिया 6.1 प्लस की तरह दिखता है, जिसमें नोटच डिस्प्ले के साथ-साथ ग्लास बॉडी और फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल है। इस डिवाइस का डिस्प्ले 5.86 इंच एचडी + (720×1520) है और इसे 2.5 डी curved ग्लास दिया गया है, जो 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है।

यदि आप प्रोसेसर के बारे में बात करे तो इसमें , तो 2.0 गीगाहर्ट्ज ओक्टा कोर हेलीओ पी 60 में एक चिपसेट है जो 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट करता है।

इस फोन के कैमेरा के बारे में बात करे तो, नोकिया 5.1 प्लस के पीछे की ओर 13 एमपी और 5 एमपी कैमरा का ड्यूल सेटअप है और इसके सामने 8 एमपी कैमरा है। यह फोन एआई फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है। इसमें 3060 एमएएच बैटरी दिया गया है। इस फोन में स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ का सपोर्ट दिया गया है।

SHARE
Previous articleUse WhatsApp to Check PNR Status
Next articleAndroid Pie Top Features to know 2018
Hello! Friends Welcome to my website . Myself Balendu Tiwari I am self employed person working as Blogger for a long term. I am publishing an article about Technology News, Gadgets, Mobile, Apps and Blogging on my website regularly. I can also able to answer abot above topic. Thanks to all if any Questions drop a msg in Comment Box.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.