Motorola Moto G6,Moto G6 Plus

दुनिया का माना जाना कंपनी motorola ने भारतीय बाजार में अपने दो नए फ़ोन मोटो जी 6 और मोटो जी 6 प्लस को लांच कर दिया है। आपको पता ही होगा की मोटो 6 प्ले को भारतीय बाजार में पहले ही लॉन्च कर चूका हैं। इन फ़ोन्स को पहली बार अप्रैल में ब्राजील में लांच किया गया था। ये फ़ोन मोटो जी 6 परिवार के सबसे पावरफुल और बेहतर फीचर के साथ आते है, जिसमे आपको अच्छे रैम के साथ अच्छा प्रोसेसर भी देखने को मिलेगा। इन फोन को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया गया था।

Moto G6 – Specifications 


मोटो G 6 को एक बेहतर डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है, जिसमे आपको पीछे की तरफ  3डी ग्लास की बॉडी मिलता है जिससे इसका लुक और निखर जाता है। इस फ़ोन में डिस्प्ले प्रोटेक्शन के रूप में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का स्क्रैच प्रूफ टचस्क्रीन मिलता है, जो इस फ़ोन को और भी बेहतर बनता है।  

Motorola Moto G6 – Camera 


इस फोन में आपको 12 MP और 5 MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें पहला एफ/1.8 एपर्चर दिया गया है। इसके अलावा, इस फोन में फोटो Enhta सॉफ़्टवेयर भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप पिक्चर को और भी Beautify कर सकते है। इस फोन में फोटो लेते समय आप इमेज को फ्रीज करने के साथ साथ आप स्पॉट कलर,ब्लैक एंड व्हाइट, फेस फ़िल्टर, फोकस सिलेक्शन और अन्य फीचर्स का यूज कर सकते है। इस फ़ोन में फ्रंट कैमरा में आपको बेहतर सेल्फी लेने के लिए 16 एमपी का कैमरा दिया गया है। यह लौ लाइट मोड, ग्रुप सेल्फी मोड, फेस फिल्टर के साथ साथ और ब्यूटिफिकेशन मोड को भी सपोर्ट करता है।  

Moto G6 – Processor 


इस फ़ोन के प्रोसेसर की बात करे तो इसमें आपको 1.8 गीगाहर्ट्ज ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 तथा 600 मेगाहट्र्ज एड्रेनो 506 जीपीयू का सपोर्ट मिलता है। इस फ़ोन में 3 जीबी रैम दिया गया जिससे फ़ोन को यूज करने में आपको कोई भी दिक्क्त का सामना नहीं करना पडेगा। यह 4 जी स्पीड सपोर्ट के साथ के साथ आता है मतलब की यह 4 G नेटवर्क को सपोर्ट करता है । इस फोन के स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256 जीबी तक बढ़ा सकते है, जिससे आपको फाइल्स को स्टोर करने में आसानी होगी। 

Motorola Moto G6 – Battery 

इस फोन के बैटरी बैकअप की बात करे तो आपको 3000 एमएएच का एक पावरफुल बैटरी मिलता है, जिसकी सहायता से आप इस फ़ोन बिना चार्ज किये लगभग पुरे दिन यूज कर सकते है। हालाँकि इस फोन में आपको क्विक चार्ज का सपोर्ट नहीं दिया गया है फिर भी आप इसे टर्बोपावर चार्जर की मदद से कुछ ही मिनटों में फोन को चार्ज कर सकते है। 

Moto G6 – Other feature 

कुछ समय पहले आपको अपने फोन को अनलॉक करने के लिए पासवर्ड या पिन का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन इस फोन में आप स्मार्ट फेस रिकग्निशन का सपोर्ट दिया गया है, जिसकी सहायता आप आसानी से अनलॉक कर सकते है। इस फोन में अनेक प्रकार के फीचर दिए गए है, जिसका उपयोग करके आप एक अलग ही अनुभव को करेंगे। उदाहरण के लिए, स्क्रीनशॉट लेना, फ्लैशलाइट चालू  करना, नाइट डिस्प्ले मोड तथा आप हैंड मोड की सहायता से आप पिक्चर भी ले सकते है। 

खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे Moto G6

भारत में Moto G6 Plus की कीमत 


Motorola मोटो जी 6 प्लस 22,499 रुपये पर लॉन्च किया गया है। इस फ़ोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है। इस फ़ोन को आप फोन अमेज़ॅन इंडिया, और मोटोरोला के ऑफलाइन रिटेल पार्टनर स्टोर में जाकर खरीद सकते है। यह फ़ोन फ़िलहाल केवल इंडिगो ब्लैक कलर में मिलेगा। यह स्मार्टफोन PayTm मॉल पर भी उपलब्ध है, आप वहा से भी खरीद सकते है जिसमे आपको 3,000 रुपये  कॅश बैक भी पा सकते है। इसके अलावा आप इसे, रिलायंस जियो से खरीद कर 4,450 रुपए तक का कॅश बैक पा सकते है।

Moto G6 Plus के स्पेसिफिकेशन 

इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस फ़ोन में आपको, मोटो जी 6 प्लस में 5.93-इंच 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो का डिस्प्ले मिलता है। इसका डिस्प्ले फुल एचडी+ और रेसुयूलेशन (1080×2160 पिक्सेल) का दिया गया है। यह फ़ोन एंड्राइड के 8.0 ओरियो के स्टॉक वर्जन पर काम करता है, जिसे एंड्राइड एक लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉइड पाई अपडेट भी मिलेगा। यह स्मार्टफोन 6 जीबी रैम 2.2GHz ऑक्टो-कोर के साथ साथ  स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ आता जो एड्रेनो 508 जीपीयू को सपोर्ट करता है।

इस फ़ोन में कैमरा का बेस्ट ऑप्शन दिया गया है जिसमे पीछे की तरफ ड्यूल सेटअप जिसमे पहला 12 मेगापिक्सल और एफ/1.7 एपर्चर के साथ तथा सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल और एफ/2.2 एपर्चर के साथ आता है।इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सेल कैमरा है जिसमें एफ/2.2 एपर्चर हैं, और ड्यूल लेंस एलईडी फ्लैश के साथ साथ ऑटो फ्लैश का सपोर्ट दिया गया है।

मोटो जी 6 प्लस के अन्य फीचर 

इस फ़ोन में इनबिल्ट 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ा सकते है। कनेक्टिविटी सुविधाओं की बात करे तो इसमें आपको 4 जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और 3.5 मिमी ऑडियो जैक का सपोर्ट दिया गया हैं। मोटो जी 6 प्लस में एक पावरफुल बैटरी दिया गे है जो 3,200 एमएएच का है, जो फ़ास्ट चार्जिंग के लिए मोटोरोला के टर्बो पावर एडाप्टर को सपोर्ट करता है।

खरीदने के लिए Moto G6 Plus क्लिक करे 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.