Google पिक्सेल 3, पिक्सेल 3 एक्सएल Launch

Google पिक्सेल 3, पिक्सेल 3 एक्सएल Launch 1

Google पिक्सेल 3, Pixel 3 XL लांच डेट 

दोस्तों गूगल का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google पिक्सेल 3 और पिक्सेल 3 XL इस साल के 9 अक्टूबर को न्यू यॉर्क में लांच किया जायेगा। इस लांच होने से पहले, Google ने अपने ऑफिशल जापान पेज पर एक टीज़र डाला है, जो इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तीन रंग रूपों की ओर संकेत करता है। गूगल के पिछले स्मार्टफोन की तरह , इस पिक्सेल 3 में भी ड्यूल कलर देखने को मिलेगा । Google पिक्सेल 3, पिक्सेल 3 एक्सएल को एक नए कलर मिंट में लांच करने की संभावना है ।

Google Pixel 3, Pixel 3 XL का फर्स्ट लुक 

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के नीचे ‘जी’ लोगो, जिसे हमने पिक्सेल डिवाइस के पीछे कवर पर पहले भी देख चुके है। फोन के किनारे झुकाव तथा बाएं से दाएं और पीछे स्क्रॉल को सपोर्ट करते हैं। कलर  ऑप्शन को बदलने के लिए, आपको ‘जी’ लोगो पर क्लिक करके बदल सकते है। इस फ़ोन का कलर के तौर पे इसके पीछे का कवर नीचे और ऊपर काले भूरे रंग कॉम्बिनेशन मिल सकता है। 

Google Pixel 3, Pixel 3 XL का कलर वेरिएंट 

इन फ़ोन में आपको पीछे की साइड ऊपर की ओर सिल्वर और निचे की तरफ सफेद ड्यूल कलर कॉम्बिनेशन का ऑप्शन देखने को मिल सकता है। दिलचस्प बात यह है कि कलर वेरिएंट किनारों के साथ चल रहे नीयन हरे रंग के फ्रेम को भी दिखाता है, जिसे आपने पिछले पिक्सेल डिवाइस में नहीं देखा होगा। इस बार यह फ़ोन आपको एक नए कलर कॉम्बिनेशन, कलर मिंट और हरे रंग  में देखने को मिलेगा। यह कलर कॉम्बिनेशन और मिंट कलर का ऑप्शन Google के द्वारा जो भी लांच किया गया है उससे अलग है। 

Google पिक्सेल 3 सीरीज को सिक्स कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है जो इस प्रकार है, व्हाइट, जस्ट ब्लैक, किंडा ब्लू, काफी काला, रियल ब्लू और  सिल्वर । Google पिक्सेल 3, पिक्सेल 3 एक्सएल को ड्यूल नोट मेटल और ग्लास डिजाइन के साथ लांच होने की संभावना है। इस फ़ोन सबसे बड़ा परिवर्तन यह किया गया है की पिक्सेल 3 एक्सएल पर पायदान की उपस्थिति हो सकता है, जबकि पिक्सेल 3 में एक छोटा डिस्प्ले होगा।

Google Pixel 3 का फीचर 


गूगल पिक्सेल 3 में आपको 5.5 इंच का डिस्प्ले जोकि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। इसका डिस्प्ले फुल एचडी+होगा यानी जिसका रेसुलेशन 2160×1080 पिक्सल का दिया जायेगा। हालांकि, Google के इस फोन में आपको आईफोन और नोकिया जैसा डिस्प्ले देखने को नहीं मिलेगा। इस फ़ोन की बनावट ग्लास और मेटल का होगा। इसके अलावा, इस फोन के पिछले हिस्से में बैक आपको फिंगरप्रिंट सेंसर का ऑप्शन दिया जायेगा। प्रोसेसर की बात करे तो गूगल पिक्सेल 3 स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, और 4 जीबी रैम के साथ साथ एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉइड पाई का लाभ मिलेगा। 

इस फ़ोन में बैटरी ऑप्शन के तौर पे आपको 2915 एमएएच की पावरफुल बैटरी मिलेगी और साथ ही इस फ़ोन में युएसबी टाइप सी का ऑडियो जैक दिया गया है । गूगल पिक्सेल 3 में सिंगल रीयर कैमरा 8 मेगापिक्सेल और फ्रंट में   ड्यूल कैमरा दिया गया है, जिनका एपर्चर पहला एफ/1.8 और दूसरा एफ/2.2 होंगा।

Google Pixel 3 XL एक्सएल का फीचर 

Google पिक्सेल 3 एक्सएल में आपको 6.4 इंच का डिस्प्ले मिलेगा जिसका रेसुलेशन 1440×2960 पिक्सल और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो होगा। गूगल पिक्सेल 3 एक्सएल में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर,के साथ साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। यह फ़ोन बाजार में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लांच होने की सम्भावना है, जोकि एंड्रॉइड पाई सपोर्ट के साथ आएगा। 

 गूगल पिक्सेल 3 एक्सएल के कैमरा के रूप में आपको इसके पीछले हिस्से में 12 मेगापिक्सेल सिंगल कैमरा और फ्रंट में 8 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया जायेगा। यह फ़ोन क्विक चार्ज को सपोर्ट करने वाला 3430 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी जाती है। गूगल पिक्सेल 3 की कीमत की बात करे तो यह 61,000 रुपये गूगल पिक्सेल 3 एक्सएल की कीमत 73,000 रुपये से शुरू की जाएगी।

ये फ़ोन्स Google सॉफ़्टवेयर को सपोर्ट करने वाले होंगे तथा इन फ़ोन में आपको पोर्ट्रेट मोड का ऑप्शन भी मिलेगा। हालाँकि गुगल इन फ़ोन्स के कैमरे में कितना सुधार करता है, ये तो वक्त ही बताएगा। 

Write a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.