Blog par traffic lane ka aasan tarike 2019, ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने के आसान तरीके 2019

Blog traffic lane ka aasan tarike 2019, आसान तरीके 2019

लोग अपने ब्लॉग और वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने के लिए तरह तरह के उपाय करते है। आज के पोस्ट में हम कुछ ऐसे तरीको के बारे में बात करने वाले है जिसकी मदद से आप अपने वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक ला सकते है। ये बिलकुल आसान है और फ्री भी है, जिसे आप जल्द ही रिजल्ट देखेंगे।

लेकिन एक नए ब्लॉगर के सामने एक समस्या होती है, की उनका ब्लॉग नया होता है और कम्पटीशन जयादा है। उनका ब्लॉग या वेबसाइट Google और अन्य सर्च इंजन में कही खो जता है। ब्लॉग के नए होने की वजह से यह रैंक नहीं कर पता है। खासकर यह पहले पेज पैर दिखाई नहीं देता है, जैसा की आप बिलकुल नहीं चाहते है। सर्च इंजन के मुख्या पेज पर न दिखने के कारण आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक नहीं आ पता है।  लेकिन घबराये नहीं मै आपके लिए कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहा हु, जिसकी मदद से आप एक अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकते है। 

फेसबुक se Blog traffic Badhaye  

फेसबुक पहला तरीका है, जिसकी मदद से आप काफी मात्रा में अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ा सकते है। क्योंकि यह आज के समय में सबसे बड़ा सोशल प्लेटफॉर्म है। आप यहा पर अपने पोस्ट को शेयर कर सकते है, जहा से आपको ट्रैफिक आ सकता है। आप यहाँ पर एक पेज बना सकते है, जो आपके ब्लॉग टॉपिक के उपर हो वहा पर भी आप पोस्ट करके ट्रैफिक बढ़ा सकते है। आप चाहे तो यहा पर एक ग्रुप भी बना सकते है, जहा से फेसबुक फ्रेंड को अपनी ब्लॉग की ओर ला सकते है।

अगर आप अपने ब्लॉग पर और ट्रैफिक लाना चाहते है, तो आपको अपने ब्लॉग से रिलेटेड टॉपिक वाले ग्रुप और पेज को ज्वाइन करना चाहिए। जहा पर आपको बहुत सारे ब्लागर से बेहतरीन आईडिया भी मिलेगा। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की आप ग्रुप में एक्टिव रहे और अपने फ्रेंड्स से बात करते रहे। इसी बीच में अपने पोस्ट भी शेयर करे, जहा आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक जेनेरेट होगा। आप जो पोस्ट या आर्टिकल शेयर करते है, वो पूरा होना चहिये यानि उसमे पूरी जानकारी होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होगा तो लोग आपके पोस्ट को लिखे नहीं करेंगे। 

इंस्टाग्राम का भी इस्तेमाल करें 

यह से भी आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए ट्रैफिक ला सकते है। बस आपको अपने फॉलोवर को अपने ब्लॉग या वेबसाइट के प्रति प्रोत्साहित करना होगा। अपने ब्लॉग के बारे में बताना होगा साथ ही साथ पोस्ट का लिंक भी शेयर करना चाहिए। अगर आप ऐसा लगातार करते है तो आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक ला सकते है।

आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपने वेबसाइट का लिक जोड़ना चाहिए, जिससे व्यूअर डायरेक्टली आपके ब्लॉग या वेबसाइट तक पहुँच जाय। इस तरह भी आप ट्रैफिक बढ़ा सकते है। 

StumbleUpon ( Mix ) वेबसाइट को भी आजमाए 

StumbleUpon वेबसाइट की मदद से भी आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकते है। StumbleUpon एक ऐसी वेबसाइट है, जिसके बारे बहुत ही कम लोगो पता है, लेकिन मेरा मानना है की यह वेबसाइट आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक लेन में काफी मददगार साबित हो सकता है।  क्योंकि यह वेबसाइट आपको अपनी ब्लॉग के टॉपिक से रिलेटेड वेबसाइट को ढूढने में आपकी मदद करता है। आपको ब

स उन वेब्सीटेस को अपने प्रोफाइल से जोड़ना होगा और अपने ब्लॉग या वेबसाइट का लिंक और आर्टिकल के लिंको इस वेबसाइट के डेटाबेस में जोड़ना होगा। अगर आप ऐसा करते है तो आपका ब्लॉग या पोस्ट उन लोगो दिखाई देगा जो इस तरह के आर्टिकल पढ़ना या देखना पसंद करते है। आपका पोस्ट जितना लोगो को पसंद आएगा उतना ही आपका वेबसाइट या ब्लॉग इस वेबसाइट के द्वारा लोगो तक पहुंचाया जायेगा। इस तरह आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर अच्छा खासा ट्रैफिक आएगा। 

आपको इस बात से सावधान रहना होगा की आप इस वेबसाइट पर केवल अपने आर्टिकल या ब्लॉग को ही प्रमोट न करें बल्कि दूसरे के आर्टिकल पढ़े हुआ उनके वेबसाइट पर भी जाए। अगर आप ऐसा नही करते है तो आपकी वेबसाइट का प्रमोशन बंद हो जायेगा। अगर ऐस होता है आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक आयना बंद हो जायेगा, और आपको भरी नुकशान होगा। 

One Response

  1. arun
    May 2, 2019

Write a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.